WhatsApp पर धूम मचाने आ रहे हैं दो खास फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को लगातार नए-नए फीचर और अपडेट मिलते रहते हैं। जिसके जरिए कंपनी इस ऐप को यूजर्स के लिए और उपयोगी बनाने की कोशिश करती है। WhatsApp में आपको कई ऐसे फीचर मिलेंगे जो चैटिंग को इंटरेस्टिंग बनाने में मदद करते हैं। (Whatsapp New Features) इसी के साथ यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि कंपनी जल्द ही दो नए फीचर्स लेकर आ रही है. जो फोटो और वीडियो के लिए पेश किया जाएगा। इन फीचर्स से यूजर्स एक पेंसिल की मदद से फोटो और वीडियो (Whatsapp फोटो और वीडियो) को एडिट कर सकेंगे। (Whatsapp India) आइए जानते हैं WhatsApp के अपकमिंग फीचर्स के बारे में।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के लिए जल्द ही एक नया अपडेट आने वाला है। इस अपडेट के साथ कंपनी दो नए फीचर्स रोल आउट करेगी। इस अपडेट को Android 2.22.3.5 के बीटा बीटा में रोल आउट किया जाएगा। इसमें आपको दो नए ड्रॉइंग टूल मिलने वाले हैं। जिसकी मदद से व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो में पेंसिल ड्राइंग (सोशल मीडिया) की जा सकती है। कंपनी ब्लर टूल भी पेश करने जा रही है।

ध्यान दें कि व्हाट्सएप यूजर्स के लिए ड्राइंग के लिए दो नए पेंसिल फीचर पेश किए जाएंगे। यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। क्योंकि आईओएस प्लेटफॉर्म (व्हाट्सएप वेब) में पहले से ही एक फीचर है जिससे आप फोटो लेने के साथ-साथ ब्लर भी कर सकते हैं। उम्मीद है कि कंपनी इस फीचर को एंड्रॉयड के साथ-साथ डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराएगी। हालांकि, व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा नहीं की है कि नए फीचर कब लॉन्च किए जाएंगे। लेकिन उम्मीद है कि इसके लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।