जो मेहनत पर भरोसा करते हैं वो किस्मत की बात नहीं करते हैं Motivational Thought of day

  15 May 2021
जो मेहनत पर भरोसा करते हैं वो किस्मत की बात नहीं करते हैं Motivational Thought of day

Jo mehnat par bharosa karte hai wo kismat ki bat kabhi nahi karte 

जो मेहनत पर भरोसा करते हैं वो किस्मत की बात नहीं करते हैं Motivational Thought of day

आपको सफलताओं ( Hindi motivational quotes ) को अपने सिर पर नहीं आने देना चाहिए, बल्कि असफलता को अपने दिल पर हावी नहीं होने देना चाहिए। जान लें कि, कभी-कभी, वास्तव में ज्यादातर बार, चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं और यह बिल्कुल ठीक है।

कई युवाओं के लिए, जब चीजें ठीक नहीं होती हैं तो बस हार मान लेना आसान होता है। लेकिन अगर एक चीज है जो आपको नहीं करनी चाहिए तो वह है: हार मत मानो … क्योंकि वास्तविकता यह है कि आप असफल होने जा रहे हैं … बहुत कुछ।

लेकिन असफलता का मतलब यह नहीं है कि आपका विचार मान्य नहीं था या आपका सपना काफी अच्छा नहीं है। असफलता का सीधा सा मतलब है कि कुछ सीखना है या कोई और दिशा लेनी है।

यहाँ विफलता GOOD है:

विफलता एक पुनर्निर्देशन है। यह आपको दिखाता है कि आपको कहां नहीं होना चाहिए।
असफलता एक अवसर है। यह बेहतर मूल्यांकन के साथ पुनर्मूल्यांकन और मजबूत होने का मौका है
विफलता घातक नहीं है। यह जानना कितना भी कठिन क्यों न हो कि असफलता का सीधा सा मतलब है कि आपको फिर से कोशिश करने के लिए एक और शॉट मिल जाए।
हालाँकि, इस समय के आसपास यह प्राप्त करना बहुत आसान हो जाएगा कि आप क्या लक्ष्य कर रहे थे। प्रचुर मात्रा में असफल होने के बाद, मैंने एक चीज सीखी है: असफलता केवल आपके अगले शॉट को तेज, आसान और सुनिश्चित बनाती है।

इन असफलताओं को आप पर अनुग्रह के साथ ले जाएँ क्योंकि आप एक ही असफलता में अधिक सफलता के जीवनकाल में सीखेंगे। हमारे सभी दोषों में कुछ सबक हैं जो हमें हमारी अंतिम दृष्टि तक ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। विचार चल रहा है और इस प्रक्रिया पर विश्वास करो।

यह सही नहीं होगा लेकिन इसे धीरे-धीरे बाहर निकालना खेती की प्रक्रिया शुरू करने में मदद करेगा। अपने विचारों और विचारों को लिखना शुरू करें। दोस्तों के साथ उनसे बात करें और दिन में एक काम करें जो आपकी समग्र दृष्टि में मदद करेगा। यह सही नहीं होगा, लेकिन अगर आप लगातार बने रहें, तो रास्ते में असफलताओं से निपटना उतना ही आसान होगा।

प्रत्येक विफलता केवल इस बात की प्रतिक्रिया है कि अपने शिल्प को कैसे परिपूर्ण किया जाए। यह जान लें कि जब तक आप काम नहीं करते हैं और यह नहीं जानते हैं कि आपने जो कल्पना की है, वह ठीक वैसा नहीं होगा जैसा आपने सोचा था, बल्कि यह है कि हम कहां हैं और हम कितना रोमांचक जाना चाहते हैं।

यह भयानक, धूसर, अपरिभाषित स्थान जीवन को वह अद्भुत सुंदर यात्रा बनाता है जो वह है।

इसलिए असफल होते हैं और अक्सर असफल होते हैं।

असफलता आपको नहीं मारेगी, लेकिन असफल होने का आपका डर आपको सफलता से दूर रख सकता है।

hindi motivational thought, thought of the day,

 






Revolutionary Performance: Unveiling the 2021 Model S Lamborghini Revuelto Price & Features Rolex Sky-Dweller 2023 New Watches The Cheapest Tesla Car Model Milgrain Marquise and Dot Diamond Wedding Ring in 14k white Gold