किसान रेलवे ट्रैक करेंगे खाली, भाजपा नेताओं के घरों के बाहर होगा हल्ला !

File Photo: Farmers on Rail Tracks

किसानों ने सोमवार को घोषणा की कि वे पंजाब और हरियाणा सीमा के पास रेलवे पटरियों पर अपना धरना समाप्त कर देंगे। हालाँकि, उन्होंने अब पंजाब और हरियाणा के भाजपा नेताओं के घरों के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू करने की अपनी नवीनतम योजना की घोषणा की।
संयुक्त किसान मोर्चा या एसकेएम (गैर-राजनीतिक) ने कहा कि वे आज शाम तक शंभू रेलवे स्टेशन पर पटरियां खाली कर देंगे। किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) और एसकेएम (गैर-राजनीतिक) के बैनर तले किसान 17 अप्रैल से पटरियों पर बैठे हुए हैं। किसानों ने आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर 22 मई को शंभू सीमा पर एक विरोध रैली का भी आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता किसान समूहों के खिलाफ झूठे बयान जारी कर रहे हैं, विशेष रूप से उनके खिलाफ धमकी जारी करने के लिए फरीदकोट से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार हंस राज हंस और लुधियाना के उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू का नाम ले रहे हैं। किसान 22 मई को तय करेंगे कि वे कितने दिनों तक बीजेपी नेताओं के घरों के सामने बैठे रहेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा के समन्वयक जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा, “चूंकि भाजपा नेता किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए हमने अपना विरोध शंभू और खनौरी सीमाओं के साथ-साथ उन स्थानों पर भी केंद्रित करने का फैसला किया है, जहां भाजपा के स्टार प्रचारक राज्य का दौरा कर रहे हैं।” (गैर-राजनीतिक). 34 दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन को खत्म करने के फैसले के बाद किसान ट्रैक पर केक काटते नजर आए.